सुखदेव पाँसे ने दुर्ग में प्रेस वार्ता को संबोधित कर जानकारी दी।


मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री मा. श्री सुखदेव पाँसेजी ने दुर्ग में प्रेस वार्ता को संबोधित कर प्रदेश में कमलनाथ सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी।
भाजपा ने देश को दिया बेरोजगारी का तोहफा
भिलाई प्रवास के दौरान बृजमोहन के नेतृत्व में भव्य स्वागत


भिलाईनगर। मध्यप्रदेश सरकार के पीएचर्ई मंत्री श्री सुखदेव पांसेजी ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी के 5 वर्षीय शासनकाल ने देश को 50 वर्षों के सबसे अधिक बेरोजगारी का तोहफा दिया है। कांँग्रेस पार्टी का इतिहास बलिदान, त्याग, तपस्या कर रहा है दूसरी ओर भाजपा का शासन काल केवल छल और कपट का रहा है। भाजपा ने जनता को केवल धोखा दिया है पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था विश्व की सबसे अच्छी अर्थव्यवस्था थी। निजी प्रवास पर भिलाई पहुँचे मंत्री श्री सुखदेव पांसेजी पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की सीमा रेखाएं भले ही अलग हो गई हों लेकिन रिश्ते वही पुराने हैं। यूथ कांग्रेस के समय एमपी व सीजी एक हुआ करते थे और उस समय यहांँ के युवा नेताओं से गहरी मित्रता थी जो आज भी है। काँंग्रेस पार्टी ने सदैव से ही जनता की सेवा की है और जनता को अधिकार भी काँंग्रेस ने ही दिए हैं चाहे वह सूचना का अधिकार हो शिक्षा का अधिकार हो या फिर पंचवर्षीय योजनाएं केवल कांँग्रेसी जनता के लिए लोक कल्याणकारी कार्य करते आ रही है।
मध्यप्रदेश के केबिनेट मंत्री मा. सुखदेव पांसेजी ने कहा देश में काँंग्रेस पार्टी ऐसी पार्टी है जिसने लोगों को अधिकार दिया। मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि, केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है और अपनी विफलताओं को छिपाने व जनता का ध्यान भटकाने के लिए दूसरे पैंतरे आजमाती है। मंत्री सुखदेव ने चुटकी लेते हुए कहा कि, मध्यप्रदेश भाजपा के शासनकाल में चार साल सूखा रहा वहीं कमलनाथ की सरकार बनने के बाद ऐसी बारिश हुई कि पिछले कई वर्षों का रिकार्ड टूट गया। उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में एक साथ कांँग्रेस की सरकार बनी और दोनों राज्यों में सरकार जनता के हित में कार्य कर हैं। काँंग्रेस पार्टी ने जनता के हित को देखते हुए किसानों का कर्ज माफ किया। वहीं एक साल के भीतर दोनों राज्यों में ऐसी कई योजनाओं पर काम हुआ जो लोगों के हित में रहे।
इसके ठीक विपरीत उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार जनता को पानी का अधिकार देने जा रही है प्रदेश की भुपेश बघेल सरकार ने भी धान के लिए सर्वाधिक समर्थन मूल्य दिया है साथ ही बिजली के बिल को आधा किया है।
भिलाई प्रवास पर आये पीएचई मंत्री मा. सुखदेव पांसेजी का संक्षिप्त व गरिमामय समारोह में काँग्रेस के नेताओं ने फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ काँग्रेसी नेता जितेन्द्र साहू व जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तुलसी साहू ने संबोधित करते हुए सुखदेव पाँसेजी का स्वागत करते हुए छ.ग. शासन के एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धि बतायी। इस मौके पर पूर्व साडा उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह, वशिष्ठ नारायण मिश्रा, अमित जैन, केशव चौबे, संजीत चक्रवर्ती, अमीर अहमद, अशोक गुप्ता, दिनेश पाठक, दीपक भाटिया, निरंजन मिश्रा, महेश जायसवाल, चन्द्रशेखर गवई, पंकज गौर, निरंजल दलई, उमेश सिंह, चवनराम साहू, राधेकांत मिश्रा, साकेत कुशवाहा, प्रदीप महाजन सहित सैंकड़ों काँग्रेसियों ने भव्य स्वागत किया। स्वागत समारोह का संचालन संजीत चक्रवर्ती ने किया।

Manmohan Pawar (Sampadak) Khabr News send kare WhatsApp no.- 9753903839

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s