जिला जनसम्पर्क कार्यालय भवन का हुआ लोकार्पण


जिला जनसंपर्क कार्यालय का शुभारंभ

मुलतापी समाचार बैतूल – मध्यप्रदेश सरकार के विधि एवं विधायी कार्य, जनसम्पर्क, विमानन, आध्यात्म, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी.शर्मा के मुख्य आतिथ्य और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे की अध्यक्षता, पूर्व विधायक विनोद डागा, बैतूल विधायक श्री निलय डागा, भैंसदेही विधायक श्री धरमूसिंग सिरसाम, घोड़ाडोंगरी विधायक श्री ब्रह्मा भलावी, जिला सहकारी बैंक के प्रशासक श्री अरुण गोठी एवं जिला योजना समिति सदस्य श्री सुनील शर्मा, लोकसभा प्रत्याशी रामू टेकाम, जिला कलेक्टर तेजस्वी नायक, जिला सहायक जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुरेन्द्र तिवारी के विशेष आतिथ्य में 50 लाख रुपये की लागत से बने जनसंपर्क कार्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण किया गया।

बैतूल विधायक निलय डागा

इस अवसर पर बैतूल विधायक निलय डागा ने प्रदेश सरकार के 365 दिनों में 365 वचनों को पूरा करने की बात कही और प्रदेश सरकार के मंत्री पी.सी.शर्मा को किसानों के लिए हर साल बारदाने की कमी के बारे में अवगत कराया और गुमठधारीयों को पुन: स्थापित करने की मांग रखी।

भैंसदेही विधायक धरमूसिंग सिरसाम

भैंसदेही विधायक धरमूसिंग सिरसाम ने इलेक्ट्रॉनिक मिडिया के निस्पक्ष व्यवहार की सराहना की और सरकार की सभी जानकारी को जनता तक पहुँचाने की बात कही।

घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी

घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और घटिया निर्माण का आरोप लगाया। और मंत्री पीसी शर्मा का ध्यानाकर्षण किया कि पूर्व की सरकार में जो घटिया निर्माण कार्य हुए है वैसे कार्य अब कमलनाथ सरकार में नही होगे।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे

पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने बैतूल जिले के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और पत्रकारों की तारीफ की और कहा कि इन्ही की खबरों की कटिंग रखकर विधानसभा में जिले का पक्ष रखा और मैंने अपने जिले का विकास करने का काम किया और आम जनता की समस्याओं को हल किया है। और आगे भी मैं एवं कमलनाथ सरकार जनता के सभी कार्यों को करने के लिए तैयार है। जनसंपर्क कार्यालय की बाउंड्री वाल, स्टाफ और फर्नीचर जैसी कमियों को दूर करने के लिए मंत्री पांसे ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से आग्रह किया कि वे और भी सभी प्रकार की सुविधाएं पत्रकारों के लिए जल्द ही मुहैया कराए।

प्रदेश सरकार के मंत्री पीसी शर्मा

मध्यप्रदेश सरकार के विधि एवं विधायी कार्य, जनसम्पर्क, विमानन, आध्यात्म, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के सभी वचनों को पूरा करने का काम किया है । प्रदेश के 55 लाख किसानों का कर्ज माफ करने का काम किया जा रहा है। वृध्दा पेंशन को 300 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये किया गया है। प्रदेश के होशंगाबाद और हरदा जिले का उदाहरण देते हुए बताया कि होशंगाबाद जिले में 86% और हरदा जिले में 92% घरों को 100 रुपये आने वाले बिजली बिल का लाभ पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार ने किया है।

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि IIFA अवार्ड का आयोजन मुंबई और विदेश में होता रहा है पर इस बार IIFA भोपाल और इंदौर में होने जा रहा है इस प्रकार के आयोजन का मतलब है प्रदेश की ब्रांडिंग और इन्वेस्टर को प्रदेश में लाना है, IIFA जैसे इंटरनेशनल आयोजन का इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में होने से बड़े-बड़े उद्योगपति मध्यप्रदेश आएंगे और प्रदेश के विकास कार्यों को गति मिलेगी एवं युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि बैतूल जिले से मेरा पुराना संबंध है और गवर्नमेंट स्कूल के पास के बिकने वाले बड़े की तारीफ की साथ ही जनसंपर्क कार्यालय के नवीन भवन की बाउंड्री वाल के लिए 14 लाख रुपये देने की घोषणा भी की ।

इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया,पत्रकार साथी, शासकीय कर्मचारी और कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में जिला सहायक जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र तिवारी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s