दिल्ली का दंगल हुआ आप का


चुनाव आयोग ने 70 सीटों पर परिणाम घोषित किए, AAP 62 पर जीती, बीजेपी को सिर्फ 08 ।

दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम

दिल्ली की विधानसभा में पहली बार 5 मुस्लिम और 8 महिला चेहरे दिखाई देंगे। अब तक के 8 विधानसभा चुनाव में यह तादाद सबसे ज्यादा है। 2015 में बनी पिछली विधानसभा में 6 महिला और 4 मुस्लिम चेहरे थे। मुस्लिम चेहरों में बल्लीमारान से इमरान हुसैन, मटिया महल से शोएब इकबाल, मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस, ओखला से अमानतुल्लाह और सीलमपुर से अब्दुल रहमान इस बार विधानसभा में दिखाई देंगे। वहीं राजकुमारी ढिल्लो, आतिशी, राखी बिड़लान, भावना गौड़, प्रमिला टोकस, धनवती चंदेला, प्रीति तोमर और वंदना कुमारी महिला विधायक होंगी।

पीएम मोदी ने दी बधाई, केजरीवाल बोले- शुक्रिया सर..मिलकर करेंगे काम – दिल्ली विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। जवाब में केजरीवाल ने भी उन्हें शुक्रिया कहते हुए दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए उनसे सहयोग की उम्मीद जताई। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘बहुत-बहुत धन्यवाद सर। हमारे कैपिटल सिटी को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए मैं केंद्र के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद करता हूं।

राहुल ने केजरीवाल को दी बधाई – कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘केजरीवाल और आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई और मेरी शुभकामनाएं।’

जीत के बाद केजरीवाल पहुंचे हनुमान के द्वार – दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता, मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के कई दिग्गज नेताओं व सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर मत्था टेका।

मुलतापी समाचार

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s