जनपद कार्यालय हटा में 27 लाख रुपए से ज्यादा का गबन तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज.        मुलतापी समाचार मनोज कुमार अग्रवाल


हटा: जनपद पंचायत कार्यालय हटा के अंतर्गत राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना में हुए गबन के मामले में  हटा पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है! उपनिरीक्षक अभिषेक चौबे ने बताया कि जनपद सीईओ आशीष अग्रवाल ने प्रतिवेदन दिया है जिसमें जनपद पंचायत हटा मैं 1 अक्टूबर 2018 से 8 जनवरी 2020 तक की अवधि में आरोपियों सोहित कटारिया सहायक ग्रेड 3  कोषालय हटा कुंजीलाल पटेल सहायक ग्रेड 3 कोषालय दमोह एवं धर्मेंद्र लोधी पूर्व अकाउंटेंट ने सीईओ के आईडी पासवर्ड का उपयोग करके 110 लोगों के खातों में लगभग 25 से 30 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए! इसकी न तो जनपद सीईओ को भनक लगी ना ट्रेजरी को!

उन्होंने बताया कि 110 हितग्राहियों में से 53 बार एक ही हितग्राही के खाते में राशि ट्रांसफर कर गबन किया गया! नियमानुसार जावक में भी बिलों की  प्रविष्टि नहीं की गई! सीधे कोषालय बिल भेज कर राशि ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी गई!   बिलों  पर प्रभारी अधिकारी के रूप में सीईओ के हस्ताक्षर भी नहीं कराए और धर्मेंद्र लोधी के पास पूर्व से उपलब्ध डिजिटल हस्ताक्षर का उपयोग कर  फर्जी तरीके से बिल कोषालय भेजकर शासकीय राशि का गबन कर दिया गया!

मुलतापी समाचार मनोज कुमार अग्रवाल

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s