रेल इंजन में फंसी महिला, 7 किमी तक उड़ते रहे चीथड़े, होशंगाबाद रूह कांप जाने वाली घटना


Multapi Samachar Indian Railway News file Photo

मुलतापी समाचार न्‍यूज नेटवर्क

होशंगाबाद, कई बार ऐसी दर्दनाक घटनाएं सामने आती हैं जिन्‍हें सुनकर रूह कांप जाती है। ऐसी ही एक हृदय विदारक घटना मध्‍य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में घटी। दरसल हुआ यह था कि एक मनोरोगी महिला की ट्रेन के इंजन तले आ गई जिससे उसका शव इंजन की कपलिंग वाली जॉली में फंस गया। बताया जाता है कि तेज दौड़ती रेलगाड़ी में करीब सात किलोमीटर तक महिला के चीथड़े उड़ते रहे।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, महिला बुदनी में कुचली थी लेकिन होशंगाबाद में उसके शव को इंजन से निकाला गया। जीआरपी चौकी प्रभारी प्रमोद पाटिल के मुताबिक, रविवार शाम बुदनी निवासी आशा पुत्री रमेश चौहान (28) पटरी पार कर घर जा रही थी। शाम तकरीबन सात बजे यात्री ट्रेन की चपेट में आने से उसका शव ट्रेन के इंजन की कपलिंग जाली में फंस गया और तकरीबन सात किमी तक घिसटता गया।

परिजनों का कहना है कि वह मानसिक रूप से बीमार थी और सुनने-बोलने में भी असमर्थ थी। स्टेशन मास्टर एचएस तिवारी ने बताया कि मौके पर पहुंचकर शव को निकलवाया गया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। महिला के पिता रमेश चौहान भाजपा से दो बार पार्षद रह चुके हैं। आशा की शादी 2014 में हुई थी। लगातार बीमार रहने के कारण वह मायके में ही रहती थी। जीआरपी चौकी होशंगाबाद में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

कुछ इसी तरह का एक हादसा साल 2015 में हुआ था जब एयर इंडिया के इंजिनियर की विमान के इंजन में फंसकर मौत हो गई थी। मृतक इंजिनियर रवि सुब्रमण्यम की उम्र 40 के करीब थी। यह हादसा उस वक्त हुआ जब मुंबई एयरपोर्ट से ए-319 एयरक्राफ्ट विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। रिपोर्टों में बताया गया था कि संकेत को समझने में गलती की वजह से यह हादसा हुआ था। बताया जाता है कि विमान को रस्सी से खींचा जा रहा था और इंजिनियर सुब्रमण्यन विमान के सामने खड़े थे लेकिन वह इंजन के टरबाइन द्वारा खींच लिए गए थे।  

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s