ज़िंदगी है तो इम्तिहान भी होंगे साहब,वरना मुर्दों के तो सिर्फ़ श्राद्ध होते है


एक पुलिस अधिकारी कि कलम से… ✍🏼

मुलतापी समाचार

मध्यप्रदेश: आजकल सोशल मिडीया पर पुलिस की सख़्ती दिखाते विडीयो किसी के लिए मनोरंजन का साधन हैं तो किसी के लिए क्रूरता की हद। …सबका अपना-अपना गणित व व्याकरण है , सबकी अलग अलग सोच। परंतु कितने लोग सोच रहे हैं कि हम किन हालातों से गुज़र रहे हैं? हमारा कलेजा मुँह को आ जाता है जब हमारे बच्चे पुछते हैं कि पापा घर कब आओगे? आपको बीमारी नहीं होगी ना?आँखें भर आती हैं जब पत्नी रुँधे गले से फ़ोन पर बोलती है-अपना ध्यान रखना और यह कहते ही बिना जवाब सुने फ़ोन काट देती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि हमें पता लगे कि वो रो रही है।

मैं मध्य प्रदेश पुलिस की तरफ से आपको बता देना चाहता हूँ कि पूरे भारत की पुलिस, सुरक्षा को ठेंगा दिखाने वालों पर सख़्ती सिर्फ़ इसलिए कर रही है कि उनका अपना परिवार सुरक्षित रह सके। ये समाज सजीव रह सके। संसार के मानचित्र पर हमारे महान देश का अस्तित्व बना रहे।


याद कीजिए हड़प्पा एवं मेसोपोटामिया सभ्यता को। दोनों सभ्यताएं अपने समय में चरम पर एवं पूर्णत: उन्नत अवस्था में थी। परंतु आज ?? …… हड़प्पा/मोहनजोदड़ो या सिन्धु घाटी सभ्यता को अकाल या कोरोना जैसी ही कोई महामारी खा गई थी। जिसके अवशेष मात्र कहीं-कहीं खुदाई में मिलते हैं तो मेसोपोटामिया को सिकंदर की हठधर्मिता का निवाला बनना पड़ा । और नतीजन; उस सभ्यता का वजूद ही न रहा।

अब आप सोचिए कि आपको अपनी सभ्यता एवं संस्कृति को मिट्टी में मिलाकर अवशेष मात्र बनाना है या कोरोना महामारी से बचाकर अपनी भावी पिढ़ियों को फलते-फूलते देखना है? आपको हठधर्मी बनकर रसना के स्वादपूर्ति व व्यापार विस्तार हेतु गलियों-सड़कों पर घुमकर अपना, परिवार का व सम्पूर्ण राष्ट्र का नामों-निशाँ कोरोना के माध्यम से नेस्तनाबूद करना है या अपने महान राष्ट्र को विश्वगुरु बनाना है? फैंसला आपको करना है। याद रखिए- हम उस महान हिंद के निवासी हैं जो इतिहास बनाते हैं न कि इतिहास बनते हैं। संक्रमण की उस परिधि में जहाँ ज़रा-सी चुक निश्चिततः मौत है।

हमारे चिकित्सा जगत, बैल्ट के साथी व अन्य कई विभागों के साथी दिन रात एक करके आप लोगों की सुरक्षा में लगे हैं। हमारे जीवन की कोई गारंटी नहीं है पर हम आपको गारंटी दिलाते हैं कि आप सब अपने घरों में रहिए और माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार व प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों का पालन कीजिए। आपके जीवन की सुरक्षा हम करेंगे। एक बात और कहना चाहूँगा देशवासियों कि-

ज़िंदगी है तो इम्तिहान भी होंगे साहब,
वरना मुर्दों के तो सिर्फ़ श्राद्ध होते है

salute corona_fighter
SatyHome – StaySafe

Best of luck for corona fighter

Mp police betul

शिवा पवार मुलतापी समाचार बैतूल

Shiva pawar

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s