कलेक्टर ने की मुलताई में जनसुनवाई, शिविर में सुने 73 आवेदन


मुलतापी समाचार

वर्षों बाद कलेक्टर ने मुलताई जनसुनवाई का शिविर आयोजित किया

बैतूल, कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने मंगलवार को जिले के अनुभाग मुलताई में आयोजित अनुभाग स्तरीय जनसुनवाई में आमजन की समस्याएं सुनीं एवं उनके समय-सीमा में निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। जनसुनवाई में 73 आवेदन प्राप्त हुए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत एमएल त्यागी, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी मुलताई सुश्री हरसिमरन प्रीत कौर, सहायक कलेक्टर तन्मय वशिष्ट शर्मा मौजूद थे।
कलेक्टर अपने मुलताई भ्रमण के दौरान मोही में विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र भी पहुंचे, जहां उन्होंने औद्योगिक विकास हेतु तैयार की गई कार्ययोजना का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में पानी एवं बिजली के बेहतर इंतजाम हों, ताकि उद्यमी यहां उद्योग लगाने के लिए आकर्षित हो सके।
मुलताई के शासकीय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने यहां कोविड सेम्पलिंग व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही कहा कि जिन संदिग्ध मरीजों के सेम्पल लिए जा रहे हैं, उनके पता इत्यादि की पूरी जानकारी संधारित की जाए। यहां कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की भी जानकारी कलेक्टर द्वारा ली गई। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पतालों में कोविड उपचार का बेहतर प्रबंधन हो। उन्होंने नगरीय क्षेत्रांतर्गत निर्माणाधीन पानी की टंकी की गुणवत्ता का इस दौरान अवलोकन किया।

जनसुनवाई के पश्चात् कलेक्टर ने पारसडोह डेम पर पहुंचकर वहां सूक्ष्म सिंचाईं प्रणाली के तहत संचालित कार्यों का ग्राम पचधार में अवलोकन किया। साथ ही पारसडोह डेम पर निर्मित पम्प हाउस एवं स्विच यार्ड का अवलोकन किया। उन्होंने किसानों को सिंचाईं के लिए पानी वितरण व्यवस्था की भी जानकारी ली। इसी तरह ग्राम देवभिलाई में वर्धा जलाशय अंतर्गत नहरों के निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर नहरों के अंतिम छोर तक सिंचाई जल पहुंचाने की व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s