सांसद को तकलीफ है कांग्रेस के विधायकों से – निलय डागा


जनप्रतिनिधयों के अपमान के खिलाफ अनिश्चित काल के कॉलेज बन्द

प्रिंसिपल ने स्वीकारा सांसद के कहने पर हटाया विधायक का नाम


बैतूल । जेएच कालेज में नवीन कक्षों के वर्चुअल उद्घाटन और शिलालेख में बैतूल विधायक निलय डागा का नाम नही होने से खफा विधायक और उनके समर्थकों ने अनिश्चित कालेज बन्द कर धरने पर बैठ गए है । मंगलवार को जेएच कालेज में यूजीसी फण्ड से स्वीकृत 3 करोड़ की लागत से बने नवीन कक्षों का जिले के प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा वर्चुअल उद्घाटन किया गया । जेएच कालेज प्रबंधन ने कार्यक्रम में सांसद डीडी उइके को कार्यक्रम में आमंत्रित किया लेकिन बैतूल विधायक को ना बुलाकर प्रोटोकॉल का उलंघन किया । कार्यक्रम के बाद कांग्रेस आक्रमक हो गई विधायक की अनदेखी को मुद्दा बनाकर अब विधायक निलय डागा समेत कांग्रेसियों ने मुख्य द्वार पर ताल डाल कर धरने पर बैठ गए ।
विधायक निलय डागा ने कार्यक्रम में आमंत्रित नही करने की वजह जानी तो वह हैरान रह गए । जेएच कालेज की प्रिंसिपल विजेता चौबे ने निलय डागा को बताया कि आपके नाम पर सांसद डीडी उइके ने आपत्ति ली है ।
इस के बाद विधायक निलय डागा ने 
प्रिंसिपल से कहा कि आप हमे यही बात लिखित में दे दे लेकिन उन्होंने लिखित मे दिया जिसके बाद कांग्रेसी धरने पर बैठे रहे ।

माफी नही स्पष्टीकरण दे सांसद 

विधायक निलय डागा ने जिला प्रशासन के अधिकारियों और प्रिंसिपल से वार्ता में यह बात कही की सांसद की आपत्ति समझ से परे है । श्री डागा ने कहा कि यह पहला मौका नही है सांसद द्वारा विधायक की उपेक्षा दूसरी बार की है वो इस तरह की परिपाटी डाल रहे है जो कि निंदनीय है । सांसद के इस कृत्य पर माफी नही स्पष्टीकरण दे दें जिसके बाद यह धरना खत्म कर दिया जाएगा ।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सिद्दीक पटेल ने विधायक निलय डागा के असम्मान पर जेएच कालेज की प्रिंसिपल विजयेता चौबे बयान बदलने पर कहा कि मीडिया में आपका बयान रिकार्ड है जिसमे आपने सांसद की आपत्ति का ज़िक्र किया है ।

15 माह के शासन में हमने किसी का असम्मान नही किया – बब्बा राठौर

धरने में शामिल लवलेश बब्बा राठौर ने कॉलेज प्रबंधन भाजपाई रवैय्ये पर प्रिंसिपल कांग्रेस के 15 माह का शासन याद दिलाया उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में हमने जनप्रतिनिधियों ओर कालेज प्रबंधन का असम्मान नही होने दिया ।

कालेज प्रबंधन ने हटाया शिलालेख

जे एच कालेज में कल हुए वर्चुअल उदघाटन से उपजे विवाद के विधायक निलय डागा के धरने पर बैठने के पूर्व ही करोड़ो की लागत से बने भवनों के शिलालेख को आनन फानन में हटा लिया है । लेकिन विधायक के नही मानने से धरना जारी है 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s