ग्राम पंचायत आरक्षण प्रभातपट्टन, देखे किस गाँव में कौन बनेगा सरपंच।


प्रभातपट्टन ब्लाक की 65 ग्राम पंचायतों में से 10 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद अनुसूचित जाति वर्ग, 18 ग्राम पंचायतों में अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हुए हैं। जबकि 5 ग्राम पंचायतों में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए सरपंच के पद आरक्षित किए गए हैं। शेष 32 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद अनारक्षित है। हालांकि इनमें से 16 ग्राम पंचायतों में अनारक्षित महिला के लिए सरपंच पद आरक्षित किया गया है।

अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित पंचायतें—-ग्राम पंचायत काजली, अमरावतीघाट, बोरपेंड, चिल्हाटी, तिवरखेड में सरपंच पद अनुसूचित जाति वर्ग उम्मीदवार के लिए आरक्षित हुआ है। जबकि ग्राम पंचायत नांदकुड़ी, बिहरगांव, चिखलीमाल, इटावा, मंगोनाखुर्द में सरपंच पद अनुसूचित जाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हुआ है।

अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित पंचायतें—-ग्राम पंचायत रगड़गांव, मोरंड, गेहूंबारसा, गाडरा, खड़कीपांढरी, वायगांव, खंबारा, पचधार, नरखेड में सरपंच पद अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार के लिए जबकि ग्राम पंचायत बोरगांव शेरगढ़, मालेगाव, डोहलन, बिरौली झिल्पा, सोमगढ, घाटबिरोली, सहनगांव, मासोद और दतोरा में सरपंच पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हुआ है।

ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित पंचायतें—-ग्राम पंचायत मंगोनाकला, सेंदुरजना और प्रभातपट्टन में सरपंच पद अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए और रायआमला हिरडी में सरपंच पद अन्य पिछड़ा वर्ग उम्मीदवार के लिए आरक्षित हुआ है।

32 ग्राम पंचायतों में सरपंच का पद रहेगा अनारक्षित—-पग्राम पंचायत वलनी, चारसी, सालबर्डी, दाबका, बोरगांव, माजरी, हिवरखेड़ छिंदखेड़ा, बिरूलबाजार, बाड़ेगांव, बलेगांव, वंडली, देवगांव, पाबल, चिचन्डा, निम्बोटी में सरपंच पद अनारक्षित रहेगा। ग्राम पंचायत बिसनूर, जामठी सवासन,रजापुर, चकोरा, साईखेडाखुर्द, सिरडी, धाबला, आष्टा, सावंगी, खेड़ी रामोशी, गंगापुर, बघोड़ा, ताइखेडा, सिरसावाड़ी, गोधनी और खेड़ी देवनाला में सरपंच पद अनारक्षित वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हुआ है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s